Home ताजा खबरें सामाजिक समरसता मंच 9 अप्रैल से 14 अप्रैल तक मनाएगा अंबेडकर सेवा...

सामाजिक समरसता मंच 9 अप्रैल से 14 अप्रैल तक मनाएगा अंबेडकर सेवा सप्ताह

0
28

कर्मियों, ड़ॉक्टरों, नर्सों, सफाई कर्मचारियों और एटीएम के सुरक्षा गार्डों के प्रति धन्यवाद देने का काम करेगा। सामाजिक समरसता मंच 9 अप्रैल से 14 अप्रैल तक मनाएगा अंबेडकर सेवा सप्ताह

नई दिल्ली: सामाजिक समरसता मंच से जुड़े अनिल गुप्ता ने बताया कि कोरोना संकट के वक्त में बाबा साहब को स्मरण करने और उनके बताएं गए मार्ग पर चलने का यह सबसे अच्छा तरीका है। 9 अप्रैल 14 तक से अंबेडकर सेवा सप्ताह का आयोजन कोरोना संक्रमण के चलते राष्ट्र व्यापी लॉक-डॉउन है। राष्ट्रव्यापी लॉक-डॉउन की अवधि 14 अप्रैल तक रहेगी। 14 अप्रैल को ही संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर का जन्म है। लॉक-डॉउन के दौरान बाबा साहब के जन्म दिन को सामाजिक समरसता मंच ने एक नए तरीके से मनाने का निर्णय लिया है।

देश भर में कोरोना से संक्रमित मरीजों के इलाज में डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ, सफाई कर्मचारी, पुलिस कर्मी और सुरक्षा गॉर्ड जी-जान से जुटे हैं। ऐसे वक्त में सामाजिक समरता मंच ने 9 अप्रैल से 14 अप्रैल तक अंबेडकर सेवा सप्ताह मनाने का फैसला किया है। इस दौरान सामाजिक समरसता मंच दिल्ली की सभी कॉलोनियों, अस्पतालों, पुलिस थानों, बैंक एटीएम और सार्वजनिक स्थानों पर अपनी डयूटी करने वाले पुलिस कर्मियों, ड़ॉक्टरों, नर्सों, सफाई कर्मचारियों और एटीएम के सुरक्षा गार्डों के प्रति धन्यवाद देने का काम करेगा। यह काम 9 से 14 अप्रैल तक पूरे सप्ताह मनाया जाएगा और इस दौरान कोरोना से लड़ाई लड़ने वाले सभी लोगों को धन्यवाद ज्ञापित किया जाएगा। इसके साथ ही 14 अप्रैल की शाम 7.30 बजे राजधानी के सभी घरों में बाबा साहब की स्मृति में दीपक जलाने का कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eight − one =