Homeअंतराष्ट्रीयअग्निपथ योजना युवाओं को देश सेवा और समर्पण का एक अवसर प्रदान...

अग्निपथ योजना युवाओं को देश सेवा और समर्पण का एक अवसर प्रदान करेगी : आदेश गुप्ता

  • अग्निपथ योजना के अंतर्गत प्रशिक्षित युवा भविष्य में देश की ताकत बनकर उभरेंगे- अग्निपथ योजना युवाओं को देश सेवा और समर्पण का एक अवसर प्रदान करेगी- पूरा विपक्ष सेना में भर्ती होने वाले युवाओं के आत्मविश्वास को कमजोर करने का प्रयास कर रहा है- अग्निपथ योजना को चार साल के चश्में से नहीं देखा जाना चाहिए – प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने अग्निपथ योजना के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दिया धन्यवाद

नई दिल्ली, 17 जून। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने अग्निपथ योजना के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को धन्यवाद देते हुए कहा कि इस योजना के द्वारा युवाओं को देश सेवा का अवसर दिया गया है जो चार सालों के ट्रेनिंग और सेवा के दौरान जो कुछ भी उन्हें सीखने को मिलेगा, उससे वे भविष्य में भारत की ताकत बनकर उभरेंगे। उन्होंने कहा कि अधिकतम उम्र सीमा 23 वर्ष कर केंद्र सरकार ने अधिक से अधिक युवाओं को इसमें शामिल होने का मौका दिया है। साथ ही चार साल बाद 25 फीसदी युवाओं को सेना में शामिल होने का भी मौका दिया जाएगा। बाकि 75 फीसदी युवाओं को कौशल प्रमाण पत्र दिया जाएगा, ताकि वे अन्य क्षेत्रों में बेहतर काम कर सकें और एक स्वाभिमान से जीवन जी सकें।

आदेश गुप्ता ने आज पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि विपक्षी दलों द्वारा भ्रम पैदा कर देश का माहौल खराब करने का काम किया जा रहा है। इस योजना को चार साल के चश्में के रुप में देखने की जरुरत नहीं है बल्कि यह सिर्फ एक परिवर्तन के लिए है। बहुत सारे सेना के जवान नौकरी बीच में ही छोड़कर अन्य कार्यों में लग जाते हैं और उसमें अनुशासित तरीके से अपनी योग्यता के आधार पर उस संस्थान को बेहतर परिणाम दे पाते हैं।

आदेश गुप्ता ने कहा कि आज तो वे लोग भी इस योजना के बारे में बोल रहे हैं जो सर्जिकल स्ट्राइक और सेना के शौर्य एवं ईमानदारी पर सवाल उठाते रहे हैं। इतना ही नहीं अब तो वे लोग भी बोलना शुरु कर चुके हैं जो टिकट ब्लैक किया करते थे। देश सेवा को रोजगार से जोड़कर कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और अन्य विपक्षी दलों ने उन सभी युवाओं का अपमान किया है जो देश सेवा के भाव से सेना में जाना चाहते हैं ना कि कमाने के उद्देश्य से। उन्होंने कहा कि आज पूरा विपक्ष द्वारा सेना में भर्ती होने वाले युवाओं के आत्मविश्वास को कमजोर करने का प्रयास किया जा रहा है जो देशहित में ठीक नहीं है।

गुप्ता ने कहा कि जो जवान देश की सेना में रहकर आएगा वह देश की सेना के बारे में सोचेगा और हमेशा देश सेवा करने के लिए समर्पित रहेगा। जो लोग इसका विरोध कर रहे हैं या करवा रहे हैं वे सिर्फ अपनी राजनीतिक रोटियां सेंक रहे हैं और कुछ नहीं, क्योंकि उन्हें देश के युवाओं और देश की कोई चिंता नहीं है। उन विपक्षी दलों को ये भी सोचना चाहिए जो लोग अनुशासित होकर, प्रशिक्षित होकर, कौशल पूर्ण तरीके से किसी काम को करेंगे तो वे कितना परिवर्तन लाएंगे और देश की अर्थव्यवस्था में भी अपना महत्वपूर्ण योगदान देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

10 − 2 =

Must Read