Sunday, June 23, 2024
Homeताजा खबरेंभाजपा तथा केजरीवाल की दोनों सरकारें उनकी आकांक्षाओं के विपरीत काम कर...

भाजपा तथा केजरीवाल की दोनों सरकारें उनकी आकांक्षाओं के विपरीत काम कर रही है : अजय माकन

युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाली अग्निपथ योजना के विरोध में कॉंग्रेस सड़कों पर, आम आदमी पार्टी कहाँ?

नई दिल्ली 19 जून 2022- दिल्ली प्रदेश काँग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष व काँग्रेस महासचिव अजय माकन ने राजेन्द्र नगर विधानसभा उपचुनाव के अवसर पर राजेन्द्र नगर विधानसभा के ए-ब्लॉक नारायणा में काँग्रेस कार्यकर्ताओं के कन्वेनशन को संबोधित करते हुऐ कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमलता के पक्ष में वोट डालने की अपील की। इस मौके पर काँग्रेस प्रत्याशी प्रेमलता, पूर्व मंत्री रामकांत गोश्वामी, वरिष्ठ काँग्रेस नेता चतर सिंह, ब्रह्म यादव, इत्यादि मौजूद थे। अजय माकन के सम्बोधन को सुनने के लिए महिला काँग्रेस, यूथ काँग्रेस, सेवा दल, एनएसयूआई सहित तमाम कार्यकर्ता भारी संख्या में मौजूद हुए। काँग्रेस पार्टी ने इन में से अधिकांश नेता तथा कार्यकर्ताओं की ड्यूटि राजेन्द्र नगर के तमाम बूथों पर लगाई है।

अजय माकन ने कार्यकर्ताओं से बचे हुए दिनों में भी घर-घर जाकर पार्टी तथा उम्मीदवार के प्रचार करने के लिए कहा, उन्होंने कहा कि हमें जनता के बीच जाकर यह बताना होगा कि इस उपचुनाव से न ही कोई जीत रहा न ही किसी की दिल्ली में सरकार बनेगी। अतः आम जनता इस उपचुनाव के अवसर का उपयोग भाजपा तथा केजरीवाल की सरकारों को यह संदेश बताने के लिए करें कि दोनों सरकारें जनता के आकांक्षाओं के विपरीत काम कर रही है।

कन्वेनशन को संबोधित करते हुए अजय माकन ने केजरीवाल सरकार पर दिल्ली की विकास की रफ्तार में रोक लगाने का आरोप लगाया। उन्होने केजरीवाल को मंहगी बिजली, बेरोजगारी, दिल्ली नगर निगम में बसों को नहीं खरीदने जैसे तमाम मुद्दे पर आड़े हाथों लिया। उन्होने कहा कि दिल्ली के उद्योगों को सबसे मंहगी बिजली देना दिल्ली में बेरोजगारी का एक प्रमुख कारण है। उन्होने कहा कि वर्ष 2018 में ग्रीन बजट लाया गया आज दिल्ली में सबसे अधिक प्रदूषण है, इस वर्ष रोजगार बजट लाया जबकि बेरोजगारी अपने चरम पर है, उन्होंने केजरीवाल सरकार को विज्ञापन की सरकार होने का आरोप लगाया। उन्होंने केजरीवाल सरकार को फ्री की योजनाओं पर घेरते हुए कार्यकर्ताओं से कहा कि वो आमजन को बताएं कि केजरीवाल सरकार की फ्री की योजनाएं उनके ही टैक्स के पैसे से चल रही है।

उन्होने अग्निपथ योजना के बारे में कार्यकर्ताओं को विस्तृत रूप से समझाते हुए कहा कि इस योजना के माध्यम से मोदी सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर रही है। उन्होंने आम आदमी पार्टी तथा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी सवाल पूछा कहा आज राहुल गाँधी, प्रियंका गाँधी इस योजना का विरोध कर रहे है, कॉंग्रेस पार्टी सड़कों पर है लेकिन अरविंद केजरीवाल तथा उनकी पार्टी कहीं नजर नहीं आ रही है। उन्होने अरविंद केजरीवाल पर भाजपा की बी टीम होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि जब भाजपा काँग्रेस से दिल्ली में नहीं जीत पा रही थी तो उन्होंने आम आदमी पार्टी को खड़ा किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments