Thursday, February 22, 2024
Homeअंतराष्ट्रीयकांग्रेस कार्यकर्ता एफआईआर से डरने वाले नहीं है : चौ0 अनिल...

कांग्रेस कार्यकर्ता एफआईआर से डरने वाले नहीं है : चौ0 अनिल कुमार

  • कल, शनिवार, 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस पर कांग्रेस कार्यकर्ता दिल्ली के लगभग 272 स्थानों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराऐंगे।
  • वह राजधानी के विभिन्न स्थानों पर भी ध्वजारोहण समारोह में शामिल होंगे।
  • पिछले सप्ताह चांदनी चौक स्थित हौजकाजी चौक में राष्ट्रीय ध्वज फहराने पर एफआईआर दर्ज की थी।
  • स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तारी और एफआईआर की धमकी को नजर अंदाज करके ध्वजारोहण करेगी।

नई दिल्ली : दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि दिल्ली कांग्रेस कल (शनिवार), 15 अगस्त, 2020 को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रदेश कार्यालय राजीव भवन सहित, दिल्ली भर में लगभग 272 स्थानों पर ध्वजारोहण करेगी। चौ0 अनिल कुमार ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के अलावा, वह राजधानी के विभिन्न स्थानों पर भी ध्वजारोहण समारोह में शामिल होंगे।

चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता एफआईआर से डरने वाले नही है और मोदी सरकार और अमित शाह की दिल्ली पुलिस की गिरफ्तारी की धमकियों की परवाह किए बगैर स्वतंत्रता दिवस अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराऐंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस ने उनके सहित पूर्व सांसद जय प्रकाश अग्रवाल व कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ अगस्त क्रांति दिवस की 78 वीं वर्षगांठ पर पिछले सप्ताह चांदनी चौक स्थित हौजकाजी चौक में राष्ट्रीय ध्वज फहराने पर एफआईआर दर्ज की थी।

चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि कांग्रेस का देश को ब्रिटिश सम्राज्य से आजादी दिलाने के लिए लाठी खाने और और गिरफ्तारियां देने का गौरवशाली इतिहास है, और कल कांग्रेस कार्यकर्ता स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तारी और एफआईआर की धमकी को नजर अंदाज करके ध्वजारोहण करेगी। उन्होंने कहा कि यह वास्तव में बहुत दुखद और परेशान करने वाला है कि एक स्वतंत्र लोकतांत्रिक देश में मोदी सरकार, ब्रिटिश शासकों की तरह व्यवहार कर रही है। उन्होंने कहा कि आरएसएस और जनसंघ का इतिहास ब्रिटिश आक्रमणकारियों के साथ मिलीभगत करने और देश के महान सेनानियों जैसे महात्मा गांधी, पंडित जवाहरलाल नेहरू, सरदार पटेल और अन्य के साथ विश्वासघात करने का रहा है।

चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के अपने मौलिक अधिकार का प्रयोग करने में मोदी सरकार द्वारा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को कानूनी तौर पर प्रताड़ित करने धमकी और हाथ-पैर मारने की रणनीति की परवाह किए बिना शांतिपूर्वक किया जाएगा, और ध्वजारोहण पूरी दिल्ली में हजारों कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा कोविड-19 महामारी के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए सामाजिक दूरी मास्क पहनकर सभी चिन्हित जगहों पर किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments