Monday, May 13, 2024
Homeअंतराष्ट्रीयगुजरात को “आप” की फ्री बिजली गारंटी खूब पसंद आ रही है,...

गुजरात को “आप” की फ्री बिजली गारंटी खूब पसंद आ रही है, इसलिए बीजेपी दिल्ली में फ्री बिजली रोकना चाहती है : केजरीवाल

दिल्ली के लोगो भरोसा रखना, मैं आपकी फ्री बिजली किसी हालत में रुकने नहीं दूंगा – गुजरात में “आप” के विजय रथ को रोकने के लिए भाजपा ने दिल्ली में मुफ्त बिजली खत्म करने के लिए रचा बड़ा षड़यंत्र – आम जनता के लिए जो सरकारी सुविधाएं मिल रही हैं उनको भाजपा खत्म करने का प्रयास कर रही है – दिल्ली में करीब 56 लाख उपभोक्ताओं में से 30 लाख का बिजली बिल शून्य आता है – गुजरात के हर शहर, गांव में चर्चा है कि दिसंबर में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी की सरकार ही बनेगी -दिल्ली, पंजाब के बाद गुजरात में भी आम आदमी पार्टी की सरकार मुफ्त बिजली देगी – भाजपा की केंद्र सरकार और एलजी कितनी भी कोशिश कर लें लेकिन “आप” की सरकारें अपने हर राज्य में मुफ्त बिजली देगी : सौरभ भारद्वाज

नई दिल्ली, 4 अक्टूबर, 2022 : भाजपा नहीं चाहती की दिल्लीवालों को फ्री बिजली मिले, इसके लिए उपराज्यपाल ने षड्यंत्र रचा है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गुजरात को “आप” की फ्री बिजली गारंटी खूब पसंद आ रही है। इसलिए बीजेपी दिल्ली में फ्री बिजली रोकना चाहती है। दिल्ली के लोगो भरोसा रखना, मैं आपकी फ्री बिजली किसी हालत में रुकने नहीं दूंगा। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि गुजरात में “आप” के विजय रथ को रोकने के लिए भाजपा ने दिल्ली में मुफ्त बिजली खत्म करने के लिए बड़ा षड़यंत्र रचा है।‌ आम जनता के लिए जो सरकारी सुविधाएं मिल रही हैं उनको भाजपा खत्म करने का प्रयास कर रही है। दिल्ली में करीब 56 लाख उपभोक्ताओं में से 30 लाख का बिजली बिल शून्य आता है।‌ गुजरात के हर शहर, गांव में चर्चा है कि दिसंबर में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी की सरकार ही बनेगी।‌दिल्ली, पंजाब के बाद गुजरात में भी आम आदमी पार्टी की सरकार मुफ्त बिजली देगी। भाजपा की केंद्र सरकार और एलजी कितनी भी कोशिश कर लें लेकिन “आप” की सरकारें अपने हर राज्य में मुफ्त बिजली देगी

इस संबंध में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि गुजरात को “आप” की फ्री बिजली गारंटी खूब पसंद आ रही है। इसलिए बीजेपी दिल्ली में फ्री बिजली रोकना चाहती है। दिल्ली के लोगो भरोसा रखना, मैं आपकी फ्री बिजली किसी हालत में रुकने नहीं दूंगा। इसके अलावा गुजरात के लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि सरकार बनने पर 1 मार्च से आपकी भी बिजली फ्री होगी।‌ हर चीज़ पर इतना टैक्स लगा दिया गया और इतनी ज़्यादा महंगाई कर दी। लोगों का खून चूस रहे हैं। ऐसे में अगर मैं लोगों की बिजली फ्री करके उन्हें थोड़ी राहत देता हूं तो वो भी आपसे बर्दाश्त नहीं होता? वह भी आप रोकना चाहते हो? ये मैं किसी हालत में नहीं होने दूंगा।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधायक सौरभ भारद्वाज ने पार्टी मुख्यालय में महत्वपूर्ण प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी को ना जाने क्या समस्या है कि हर बड़े त्योहार पर कोई न कोई संकट खड़ा करते हैं। भारतीय जनता पार्टी द्वारा मनोनित दिल्ली के उपराज्यपाल ने भाजपा के एक षड्यंत्र के अंदर हिस्सा लेते हुए वो काम किया है जिसके लिए भाजपा कई वर्षों से प्रयास कर रही थी। काफी दिनों से देखा जा रहा है कि आम भारतीय, गरीब तबके के लिए, जहां-जहां भी सरकारी सब्सिडी और सहूलियतें मिल रही है उनको किसी न किसी तरीके से भारतीय जनता पार्टी खत्म करने का प्रयास कर रही है। पहले इन्होंने सुप्रीम कोर्ट के अंदर अपने नेता अश्विनी उपाध्याय से पीआईएल डलवाई।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने देश में विभिन्न योजनाओं को सुप्रीम कोर्ट द्वारा खत्म कराने की साजिश की। इसमें देश में मिल रही सभी सब्सिडीज जैसे मुफ्त शिक्षा, मुफ्त स्वास्थ्य सेवाएं, दिल्ली और पंजाब में मुफ्त बिजली, दिल्ली में महिलाओं को मुफ्त बस यात्रा आदि योजनाएं शामिल हैं। प्रधानमंत्री ने कई जगह ऐलान किए कि गरीबों को मुफ्त मिल रही सुविधाएं मुफ्त की रेवड़ी हैं। इनको रेवड़ी कहकर गरीबों की गरीबी का मजाक उड़ाया गया। जब सुप्रीम कोर्ट को भी यह पता चला कि ज्यादातर देश की पार्टियां और देश के लोग मानते हैं कि गरीबों के लिए काम करना तो जरूरी है।

सुप्रीम कोर्ट ने अपने हाथ खींच लिए। वापस बॉल सरकार के पाले में डाल दी। लेकिन आज दिल्ली के उपराज्यपाल ने कोरोना के चलते आर्थिक तंगी झेल रहे दिल्ली के लोगों के खिलाफ एक बड़ा षड्यंत्र रचा है। जहां आज लोगों के पास अपना घर चलाने और त्योहार मनाने के लिए के पास पैसा नहीं है। महंगाई और जीएसटी ने लोगों की कमर तोड़ दी है। ऐसे में उपराज्यपाल ने एक नया षड्यंत्र रचा है कि दिल्ली में बिजली की सब्सिडी किसी भी तरीके से खत्म की जाए। दिल्ली में करीब 56 लाख उपभोक्ताओं के पास बिजली का कनेक्शन है। उनमें करीब 47 लाख उपभोक्ताओं को बिजली की सब्सिडी मिलती है। करीब 30 लाख उपभोक्ताओं का बिजली का बिल शून्य आता है। करीब 16-17 लाख उपभोक्ताओं को बिजली का आधा बिल देना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि भाजपा द्वारा यह षड्यंत्र इसलिए रचा जा रहा है क्योंकि गुजरात के हर शहर-गांव में सिर्फ एक चर्चा है कि गुजरात में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी की सरकार ही बनेगी। ऐसे में गुजरात में एक मार्च से जीरो बिल आने शुरू हो जाएंगे। अब किसी तरीके से अरविंद केजरीवाल के विजय रथ को रोकने के लिए दिल्ली में षड्यंत्र रचा जा रहा है। अगर दिल्ली में ही सब्सिडी को रोक कर जीरो बिल आने की प्रथा को खत्म किया जाएगा, तो गुजरात में मैसेज जाएगा कि दिल्ली में भी सब्सिडी बंद हो गई तो गुजरात में कैसे मिलेगी। मैं आम आदमी पार्टी और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरफ से दिल्ली के एक-एक परिवार से वादा करने आया हूं कि दिल्ली-पंजाब के बाद गुजरात में भी सरकार बनने पर आम आदमी पार्टी मुफ्त बिजली देगी। एलजी, केंद्र सरकार, भाजपा अपनी हर संभव कोशिश कर ले। लेकिन सीएम अरविंद केजरीवाल ने देश में मुफ्त बिजली देने का जो सपना पूरा किया है वो हम आगे भी पूरा कर साकार करेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments