Monday, April 22, 2024
Homeअंतराष्ट्रीयजन रसोई योजना दिल्ली के लिए नहीं बल्कि पूरे देश के लिए...

जन रसोई योजना दिल्ली के लिए नहीं बल्कि पूरे देश के लिए गर्व की बात है : पांडा

  • भाजपा में स्वार्थ सिद्धी करने वालों के लिए कोई जगह नहीं : आदेश गुप्ता
  • समाज के सबसे आखिरी व्यक्ति को समर्पित है यह जन रसोई : गौतम गंभीर
  • केजरीवाल सरकार ने जो भी वादे किए उनमें से एक भी वादा पूरा नहीं कर पाई
  • इसके अलावा तीन और स्थानों पर भी जल्दी ही खोली जाएगी

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और दिल्ली प्रदेश के प्रभारी बैजयंत जय पांडा ने आज भाजपा सांसद गौतम गंभीर द्वारा शुरु किए गए “एक आशा” जन रसोई का उद्घाटन किया। सांसद गौतम गंभीर द्वारा यह कदम प्रधामंत्री नरेन्द्र मोदी के विज़न “कोई भूखा न सोये” पर आधारित है। जन रसोई मयूर विहार के न्यू अशोक नगर में शुरू हुई है। उद्घाटन के इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता, प्रदेश महामंत्री हर्ष मल्होत्रा, दिनेश प्रताप सिंह, सह-प्रभारी लता गुप्ता, शहादरा जिला अध्यक्ष राम किशोर शर्मा सहित प्रदेश, ज़िला और मंडल के पदाधिकारी उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता मयूर विहार जिला अध्यक्ष विनोद बछेती ने किया।

दिल्ली की दूसरी जन रसोई के उदघाटन मौके पर भाजपा के प्रदेश प्रभारी बैजयंत जय पांडा ने कहा कि खाना और सूखे राशन के रुप में जिस तरह से कोरोना काल में पूरे 22 करोड़ भारतीयों की सहायता की गई, वह सब जानते हैं। उन्होंने गौतम गंभीर को इस समाजिक कार्य के लिए बधाई देते हुए कहा कि भाजपा में हमेशा से जन सेवा की भावना रही है। इस योजना से हर रोज दिल्ली के लगभग 1100 गरीब और मजदूर भाईयों-बहनों को मात्र एक रुपया में भर पेट भोजन कराया जाएगा। पांडा ने कहा कि कोरोना काल में भाजपा के नेतृत्व पर कई सारे सवाल खड़े किए गए थे। विपक्ष ये कहने लगा कि कोरोना को रोकने के लिए केंद्र सरकार के पास कोई ठोस कदम नहीं है लेकिन आज भारत न सिर्फ कोरोना मुक्त होने जा रहा है बल्कि हम पीपीई किट और वेंटिलेटर के सबसे ज्यादा उत्पादन में विश्व के दूसरे देश बन गए हैं। उन्होंने कहा कि जन रसोई योजना सिर्फ दिल्ली के लिए ही नहीं, पूरे भारत के लिए गर्व की बात है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल सरकार ने जो भी वादे किए उनमें से एक भी वादा पूरा नहीं कर पाई। चाहे वो दिल्ली के प्रदूषण को खत्म करना हो या फिर यमुना नदी को साफ करना, लेकिन लोकप्रिय सांसद गौतम गंभीर ने एंटी स्मोक टॉवर लगाने का काम किया है। हमारी पार्टी और कार्यकर्ता का एक ही उद्देश्य है गरीब, मजदूर जरुरतमंद वर्ग की मदद करना और हम वह कर रहे हैं। राजनीति में आकर जो स्वार्थ सिद्ध करना चाहता है, उसके लिए भाजपा में कोई जगह नहीं है। एक सामान्य और गरीब कार्यकर्ता, जो झुग्गी में रहने वाला है और पिछले 30 सालों से पार्टी की सेवा कर रहा है, उसे भारतीय जनता पार्टी ने टिकट दिया है। इसलिए सेवा की भावना रखने वाला ही भाजपा का प्रत्याशी बनेगा, यही हमारा लक्ष्य है।

सांसद गौतम गंभीर ने कहा कि दिल्ली में पहली रसोई गांधी नगर में गत वर्ष 24 दिसम्बर को खोली गयी थी। जहाँ प्रतिदिन 1 हजार लोग पौष्टिक भोजन केवल 1 रूपए में प्राप्त कर पा रहे हैं। पहली जन रसोई की सफलता को देखते हुए ही अब दूसरी जन रसोई खोली गई है। इसके अलावा तीन और स्थानों पर भी जल्दी ही खोली जाएगी। जहां आप और हम सब मिलकर खाना खा सकते हैं। मैंने वादा किया था कि जितनी ईमानदारी से क्रिकेट खेली थी, उतनी ही ईमानदारी से राजनीति भी करुंगा। मेरी नियत साफ है और मैं ऐसे ही दिल्ली की जनता के लिए काम करता रहूंगा।


RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments