Tuesday, May 14, 2024
Homeअंतराष्ट्रीयकेजरीवाल ने सिंगापुर दौरे के लिए पीएम को लिखा पत्र, भाजपा ने...

केजरीवाल ने सिंगापुर दौरे के लिए पीएम को लिखा पत्र, भाजपा ने कहा क्या बताएंगे वहां केजरीवाल

  • देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए मुझे सिंगापुर जाने की अनुमति नहीं देना गलत है: केजरीवाल
  • पहले काश केजरीवाल अपनी सात साल की सरकार के सात विकास कार्य दिल्ली वालों को बता पाते: भाजपा

नई दिल्ली, 17 जुलाई 2022: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर कहा है कि ‘वर्ल्ड सिटीज समिट‘ (डब्ल्यूसीएस) में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए उन्हें सिंगापुर की यात्रा करने की अनुमति देने से ‘इनकार करना‘ गलत है। यह अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन अगले महीने होना है। केजरीवाल ने कहा कि सम्मेलन में शामिल होने की अनुमति न देना गलत है। यह वैश्विक मंच पर दिल्ली की शासन प्रणाली की झलक पेश करने का एक अवसर है। किसी मुख्यमंत्री को इतने बड़े मंच पर जाने से रोकना राष्ट्रहित के खिलाफ है।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने प्रधानमंत्री से सिंगापुर जाने की अनुमति देने का अनुरोध किया, ताकि वह डब्ल्यूसीएस में देश का प्रतिनिधित्व कर सकें। जानकारी के अनुसार दिल्ली के उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना ने केजरीवाल के सिंगापुर दौरे से जुड़ी फाइल को मंजूरी नहीं दी है। सिंगापुर के उच्चायुक्त साइमन वॉन्ग ने एक जून को संपन्न एक बैठक में केजरीवाल को देश में आयोजित होने वाले ‘वर्ल्ड सिटीज समिट-2022‘ में आमंत्रित किया था। केजरीवाल ने तब कहा था कि वह इस सम्मलेन में हिस्सा लेने के लिए उत्सुक हैं और जल्द औपचारिक स्वीकृति भेजेंगे।

  • भाजपा प्रवक्ता ने कहा, वहां जाकर क्या विकास बताएंगे केजरीवाल: भाजपा
    दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा है कि सिंगापुर जाने को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जिद्द एवं बौखलाहट देखकर दिल्ली वाले स्तब्ध एवं अचंभित हैं। केजरीवाल देश के एकमात्र मुख्यमंत्री हैं जिनके पास कोई विभाग नहीं है और दिल्ली के विकास में उनका कोई सीधा योगदान नहीं है। सिंगापुर समिट में जाने की जिद्द करते हुऐ प्रधानमंत्री को पत्र लिखने से पहले काश केजरीवाल अपनी सात साल की सरकार के सात विकास कार्य दिल्ली वालों को बता पाते।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments