Homeताजा खबरेंश्रमिक दिवस: महापौर ने श्रमिकों को किया सम्मानित, कराया भोजन

श्रमिक दिवस: महापौर ने श्रमिकों को किया सम्मानित, कराया भोजन

श्रमिकों के लिए भी हो रहने की व्यवस्था: महापौर

नई दिल्ली: श्रमिक दिवस पर पूर्वी दिल्ली नगर निगम के महापौर श्याम सुन्दर अग्रवाल ने अपने क्षेत्रीय कार्यालय चांद मोहल्ले में 36 श्रमिकों को सम्मान स्वरूप 500-500 रुपए की नगद राशि भेट दी व भोजन करवाया। ये वो श्रमिक थे जिन्हें आज काम नहीं मिला था। महापौर अग्रवाल ने बताया मैं श्रमिक दिवस पर श्रमिकों से मिलने भगवान दास कोठी, गांधी नगर गया वहां जाकर इनसे बातचीत में जानकारी मिली कि आज 36 श्रमिकों को काम नहीं मिला जिसके कारण परिवार भूखा रह जायेगा, मैंने इनसे अपने कार्यालय आने का निवेदन किया। महापौर ने कहा कि अपने श्रम से हमें कोठी, बंगलों में बैठाने वाले, हमारे कारखाने चलाने वालों के लिए भी रहने की व्यवस्था हो।

महापौर ने बताया कि मुझे विश्वास है आपकी मेहनत की कमाई जरूर रंग लायेगी। आप और आपके परिवार का भविष्य उज्जवल होगा। कार्यक्रम में महिला मोर्चा मंडल अध्यक्ष कंचन शर्मा ने सभी श्रमिको को खाना परोसकर, बाबू भाई ने मिठाई खिलाकर, पवन नाग्याल व गब्बर सिंह ने सभी को ठंडा पेय पदार्थ पिलाकर सम्मान किया। कार्यालय आने पर श्रमिकों ने महापौर को बताया जहां हम बैठते है सामने ही शराब का ठेका है जिसके कारण कुछ श्रमिक न चाहते हुए भी उधर पीने चले जाते हैं, महापौर को कहा कि आप ठेका हटवाए। 

महापौर ने आए हुए श्रमिकों को शराब न पीने की शपथ दिलवाई और कहा अपने साथियों को भी समझाए शराब न पीए। महापौर ने कहा आप लोगों की मेहनत से देश के लोग बड़े बड़े भवनों, फ्लैट में रहते है। उनके कारखाने आपकी कड़ी मेहनत से ही चलते हैं। आपके रहने के लिए भी सही व्यवस्था होनी चाहिए। आप अपने परिवार को पालने, बच्चों की शिक्षा की खातिर अपने अपने प्रदेशों को छोड़कर यहां आए हैं। आपकी मेहनत से की गई कमाई से आपके बच्चो का भविष्य उज्जवल होगा, आपके बच्चे बड़े होकर ईमानदार अधिकारी, डॉक्टर, इंजीनियर बने यही मेरी कामना है ये तभी संभव है जब आप अपनी कड़ी मेहनत की कमाई का इस्तेमाल बच्चों को पालने और उनका उज्जवल भविष्य बनाने में लगाए, कोई भी गलत आदत आपको छूने भी न पाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 × 1 =

Must Read