Monday, May 13, 2024
Homeताजा खबरेंसंत रविदास मंदिर में मंगल मिलन समारोह का आयोजन

संत रविदास मंदिर में मंगल मिलन समारोह का आयोजन

  • भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चे ने किया आयोजन

नई दिल्ली, 7 फरवरी 2023 : संत शिरोमणी श्री रविराज जी की जयंती के उपलक्ष्य में दिल्ली भाजपा के अनुसूचित जाति मोर्चे ने मंगलवार को कल्याणपुरी के संत रविदास मंदिर में मंगल मिलन समारोह एवं समरसता भोज का आयोजन किया। मोर्चे के अध्यक्ष भूपेन्द्र गोठवाल की अध्यक्षता में आयोजित मंगल मिलन कार्यक्रम को भाजपा के अनुसूचित जाति मोर्चे के राष्ट्रीय महामंत्री डॉ. भोला सिंह एवं पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर, पूर्व सांसद डॉ. अनीता आर्या ने संबोधित किया। समारोह में दिल्ली भाजपा के उपाध्यक्ष  कर्म सिंह कर्मा, भाजपा के वरिष्ठ नेता रामचरण गुजराती, राजकुमार ढिल्लो, पूर्व विधायक मनोज कुमार जाटव, दिल्ली प्रदेश अनुसूचित जाति मोर्चे के कार्यालय मंत्री राजकुमार कनौजिया एवं मोर्चा मीडिया प्रमुख आकाश चंद सहित बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिक एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।

इस अवसर पर सामाजिक समरसता को सुदृढ़ करने के लिये सह-भोज का आयोजन किया गया जिसमें समाज के सभी वर्गों के लोग सम्मलित हुये। राष्ट्रीय महामंत्री डॉ. भोला सिंह ने कहा कि अनुसूचित जाति मोर्चा द्वारा पूरे देशभर में पार्टी ऐसे सह-भोज का कार्यक्रम कर रही है। समाज के बीच में जाकर ऐसे कार्यक्रम करने से समाज की एकता में बल मिलता है।

सांसद गौतम गंभीर ने समारोह में उपस्थित सभी व्यक्तियों को रविदास जयंती की शुभकामनायें देते हुए लोगों से आग्रह किया कि रविदास जी ने जो अपने जीवन में वचन कहे थे समाज के सभी वर्गों को एक साथ लेकर चलना एवं समाज की बुराईयों को खत्म करना, इन सभी वचनों का पालन करते हुए हमें अपने जीवन का यापन करना चाहिये। उन्होंने कहा कि हमें यह भी सुनिश्चित करना होगा की कोई भी व्यक्ति कभी भूखा न सोये।

अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र गोठवाल ने कहा कि जिस तरह से संत रविदास जी का सपना था कि प्रत्येक व्यक्ति को अन्न मिलेगा तो रविदास जी प्रसन्न रहेंगे। संत रविदास जी के वचनों का पालन करते हुए देश के यशस्वी के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पिछले 2 वर्षों से लगातार सभी जरूरतमंद लोगों को अन्न मुहैया करवा रहे हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments