Tuesday, May 14, 2024
Homeअंतराष्ट्रीयमन की बात कार्यक्रम से देश-विदेश की सामाजिक और सांस्कृतिक विरासत की...

मन की बात कार्यक्रम से देश-विदेश की सामाजिक और सांस्कृतिक विरासत की जानकारी मिलती है: आदेश गुप्ता

  • प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता के नेतृत्व में दिल्ली के विभिन्न स्थानों पर आयोजित किया गया मन की बात कार्यक्रम
  • देश में हो रहे बदलाव में हमारी सांस्कृतिक गतिशीलता और यात्राओं का बहुत बड़ा योगदान है
  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का व्यक्तित्व और देश के प्रति उनका समर्पण स्टार्ट अप के क्षेत्र में बदलाव का कारण है

नई दिल्ली, 26 जून। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व और विजिनरी सोच की वजह से देश में यूनिकॉर्न की संख्या सौ के पार पहुंच गई है जो हमारे लिए गर्व की बात है। इन यूनिकॉर्न का कुल वैल्यूएशन 330 अरब डॉलर से ज्यादा है, यानी 25 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा। एक यूनिकॉर्न कम से कम 7.5 हजार करोड़ रुपये का स्टार्ट-अप है।

आज दिल्ली के विभिन्न स्थानों पर आयोजित प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम का आयोजन किया गया। एनडीएमसी फ्लैट में आयोजित मन की बात कार्यक्रम को सुनने के बाद आदेश गुप्ता ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि आज कोरोना वैक्सीन की संख्या पूरे विश्व में सबसे अधिक है और हमारा देश 200 करोड़ वैक्सीन डोज के पार हो चुका हैं। उन्होंने कहा कि आज मन की बात के 90वें संस्करण में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के विभिन्न राज्यों में चल रहे खेल आयोजनों का जिक्र किया और साथ ही देश को एक बार फिर से गौरवांवित करने वाले नीरज चोपड़ा की चर्चा की जिन्होंने देश को एक और गोल्ड देने का अवसर प्रदान किया है।

आदेश गुप्ता ने कहा कि एक राजनीति पार्टी के सबसे प्रमुख चेहरा होने के बावजूद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम का प्रयोग कभी भी राजनीतिक फायदे के लिए नहीं किया, जो उनके व्यक्तित्व और देश के प्रति समर्पण को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 1975 के इमरजेंसी को याद किया जिसमें लोगों को उनके मौलिक अधिकार को छीनने और लोकतंत्र को कुचलने का काम किया गया। आज भी आपातकाल देश के इतिहास में एक काले अध्याय के रूप में दर्ज है।

आदेश गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम के मंच का प्रयोग करते हुए देश-विदेश के अलग-अलग हिस्सों में घटने वाली समाजिक घटनाओं, विभिन्न परम्पराओं और प्रेरणा देती लोगों की कहानियों को रखा जो इस कार्यक्रम की विशेषता है। आज हम एक नए बदलाव की ओर निरंतर बढ़ रहे हैं जिसके पीछे हमारी सांस्कृतिक गतिशीलता और यात्राओं का बहुत बड़ा योगदान है। आज इस मौके पर प्रदेश भाजपा कोषाध्यक्ष विष्णु मित्तल, जिला अध्यक्ष प्रशांत शर्मा सहित प्रदेश, जिला एवं मंडल के अन्य पदाधिकारीगण मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments