Tuesday, July 9, 2024
Homeअंतराष्ट्रीयपैनासोनिक ने 2024 के लिए नई एसी लाइन-अप की लॉन्च

पैनासोनिक ने 2024 के लिए नई एसी लाइन-अप की लॉन्च

–  मैटर-इनेबल्ड आरएसी भी शामिल हैं —  60 नए मॉडल ज्यादातर इन्वर्टर एसी रेंज में उपलब्ध हैं, जिनकी कीमत 33,990 रुपए से शुरू होती है –  नई एसी लाइन-अप की प्रमुख विशेषताएं – पैनासोनिक द्वारा निर्मित भारत के पहले मैटर-इनेबल्ड रूम एयर कंडीशनर्स (आरएसी)* मिराई के माध्यम से बेहतर इनडोर एयर क्वालिटी और प्रभावी कूलिंग के साथ सुविधा, आराम, कनेक्टिविटी और ऊर्जा की बचत का वादा करते हैं –  पैनासोनिक को ग्राहकों का भरोसा और प्राथमिकता प्राप्त है और कंपनी वैश्विक स्तर पर हर 5 सेकंड में एक एसी बेचती है

नई दिल्ली, 12 फरवरी, 2024: पैनासोनिक की हालिया अभूतपूर्व प्रगति, यानी मिराई द्वारा पॉवर्ड भारत के पहले मैटर-इनेबल्ड रूम एयर कंडीशनर्स (आरएसी)* से उत्साहित अग्रणी विविध टेक्नोलॉजी कंपनी पैनासोनिक लाइफ सॉल्यूशंस इंडिया (PLSIND)  ने आज अपनी 2024 एयर कंडीशनर लाइन-अप की घोषणा की, जिसमें मैटर-इनेबल्ड रूम एयर कंडीशनर (आरएसी) की नवीनतम रेंज शामिल है। कूलिंग उपकरणों की मांग में तीव्र वृद्धि के जवाब में पैनासोनिक ने एसी की अपनी पूरी रेंज में 60 नए मॉडल पेश किए हैं। ये नए मॉडल उपभोक्ताओं के लिए सभी प्रमुख आउटलेट्स, ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म और https://pnsnic.com/AC_p_r पर पैनासोनिक ब्रांड स्टोर पर उपलब्ध हैं। मैटर प्रोटोकॉल से युक्त एयर कंडीशनर की पैनासोनिक रेंज 1.0, 1.5 और 2.0 टन मॉडल में उपलब्ध है।

इस अवसर पर फुमियासु फुजीमोरी, मैनेजिंग डायरेक्टर, पीएमआईएन, पैनासोनिक लाइफ सॉल्यूशंस इंडिया ने कहा, “हमारी हाल ही में शुरू की गई स्टडी ‘पैनासोनिक्स 2024 यंग पेरेंट्स एवरीडे लाइफ कंसर्न्स’ ने एसी से संबंधित मुद्दों का संज्ञान लेने के दौरान उपभोक्ताओं के बहुमुखी विचारों पर प्रकाश डाला और बुनियादी कूलिंग से परे, यानी इनडोर एयर संबंधी स्वच्छता, दक्षता और तकनीकी एकीकरण (कनेक्टिविटी) पर ध्यान केंद्रित किया। एसी की नई लाइन-अप, जिसमें भारत का पहला मैटर-सक्षम आरएसी शामिल है, न केवल अंतर-संचालन प्रदान करेगा, बल्कि उपयोग में आसान, विश्वसनीय और सुरक्षित है। अन्य मैटर-प्रमाणित उपकरणों और प्लेटफार्मों के साथ मूल रूप से जुड़कर, वे पर्यावरणीय प्रभाव को कम करते हुए आराम का अनुकूलन करते हुए, ऊर्जा के एक स्मार्ट और अधिक कुशल उपयोग की सुविधा प्रदान करेंगे। इसके साथ, पैनासोनिक ने नवाचार में एक महत्वपूर्ण छलांग लगाई है, जो स्मार्ट उपकरणों के दायरे में उपभोक्ताओं के लिए सुविधा सुनिश्चित करता है।

अभिषेक वर्मा, बिजनेस हेड, एयर कंडीशनर्स ग्रुप, पीएमआईएन, पीएलएसआईएनडी ने कहा, “पैनासोनिक में एयर कंडीशनर हमारे कंज्यूमर ड्यूरेबल्स डिवीजन के लिए एक महत्वपूर्ण ग्रोथ इंजन हैं और इस प्रतिस्पर्धी बाजार में हम उपभोक्ता की बदलती प्राथमिकताओं के अनुरूप लगातार नवप्रवर्तन करते रहते हैं। इनडोर एयर क्वालिटी, ऊर्जा की बचत, कनेक्टिविटी से लेकर सुविधा संबंधी आगे के निर्माण तक हमने स्मार्ट होम अनुभव को फिर से परिभाषित करने के लिए अब मैटर को (हमारे आरएसी में) अपने मिराई प्लेटफॉर्म के साथ एकीकृत कर दिया है। मैटर इंटर-ऑपरेबिलिटी प्रदान करता है और उपयोग में आसान, विश्वसनीय और सुरक्षित है। संक्षेप में कहें तो मैटर तकनीक से युक्त पैनासोनिक एयर कंडीशनर्स को मिराई प्लेटफॉर्म या किसी अन्य मैटर-इनेबल्ड प्लेटफॉर्म का उपयोग करके आसानी से प्रबंधित किया जा सकता है। इसी तरह मैटर इनेबल्ड किसी भी अन्य रूम एयर कंडीशनर ब्रांड को मिराई प्लेटफॉर्म के माध्यम से आसानी से नियंत्रित किया जा सकता है। हम इस सीजन में एसी की मजबूत मांग की उम्मीद कर रहे हैं और पिछले एसी सीजन की तुलना में इसके 40% तक बढ़ने की उम्मीद कर रहे हैं।”

एयर कंडीशनर विकसित करने में 65 वर्षों से अधिक की विशेषज्ञता के साथ पैनासोनिक की एसी की नई रेंज टेक-इनेबल्ड है और स्मार्ट लिविंग को पुनर्परिभाषित करने के लिए कूलिंग, क्वालिटी (विश्वसनीयता) और कनेक्टेड अनुभव प्रदान करने के लिए डिजाइन की गई है।

• कूलिंग परफॉर्मेंस को जेटस्ट्रीम, कनवर्टी7 (7 अलग-अलग कूलिंग परफॉर्मेंस मोड), एयरोविंग्स और 4-वे इनफ्लो जैसी टेक्नोलॉजीज के माध्यम से पुख्ता किया जाता है, ताकि प्रति मिनट बेहतर क्यूबिक फीट – एक एसी द्वारा एक मिनट में प्रसारित हवा की मात्रा (उच्च सीएफएम बेहतर कूलिंग को इंगित करता है) प्रदान किया जा सके। पैनासोनिक की नैनो™एक्स और नैनोTMजी तकनीकों के साथ मिलकर इससे PM2.5 पार्टिकुलेट मैटर, धूल के कणों, बैक्टीरिया और वायरस को खत्म करके एक स्वस्थ इनडोर एक्यूआई सुनिश्चित करने में मदद मिलती है।
• क्वालिटी और विश्वसनीयता की गारंटी इनवर्टर, ईकोटफ, शील्डब्लू+, ईकोनावी (ऊर्जा अनुकूलन के लिए), एजी क्लीन+, क्रिस्टल क्लीन जैसी प्रौद्योगिकियों के माध्यम से सुनिश्चित की जाती है।
• स्मार्ट लिविंग के लिए कनेक्टिविटी मैटर जैसी टेक्नोलॉजीज के साथ आती है – जो एक ओपन-सोर्स कनेक्टिविटी स्टैंडर्ड है, जो पैनासोनिक के कनेक्टेड लिविंग प्लेटफॉर्म मिराई द्वारा पॉवर्ड स्मार्ट डिवाइस में निर्बाध इंटर-ऑपरेबिलिटी को सक्षम बनाता है। वहीं ट्रू एआई (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) आरामदायक कूलिंग के लिए स्वचालित रूप से एसी सेटिंग्स/पैरामीटर्स को समायोजित करती है। अपनी ‘मेक इन इंडिया’ प्रतिबद्धता को पूरा करते हुए सभी पैनासोनिक एयर कंडीशनर का निर्माण हरियाणा में हमारे टेक्नोपार्क प्लांट में किया जाता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments