Tuesday, May 14, 2024
Homeअंतराष्ट्रीयडेंगू उपचार से बेहतर बचाव है : हरलीन कौर

डेंगू उपचार से बेहतर बचाव है : हरलीन कौर

– दिल्ली नगर निगम ने डेंगू दिवस समापन समारोह का किया आयोजित
– सख्त कार्रवाई करते हुए 107 चालान एवं 117 नोटिस जारी किए

नई दिल्ली, 30 अगस्त 2022: उपचार से बेहतर बचाव है। मच्छर जनित बीमारियों की रोकथाम में आरडब्ल्यूए की केंद्रीय भूमिका और सहयोग पर जोर देते हुए दिल्ली नगर निगम की अतिरिक्त आयुक्त (स्वास्थ्य) हरलीन कौर रोहिणी जोन के रोहिणी सेक्टर 6 स्थित निगम प्राथमिक विद्यालय में डेंगू दिवस के समापन समारोह के आयोजन पर यह बातें कहीं। उन्होंने स्थानीय निवासियों से आग्रह किया कि वे अपने घर और कार्यालय परिसर के आसपास पानी जमा न होने दें क्योंकि एडीज मच्छर केवल साफ पानी में पैदा होता है।

इस अवसर पर क्षेत्रीय उपायुक्त नवीन अग्रवाल, निगम स्वास्थ्य अधिकारी-द्वितीय, डॉ. एस.पी. अहीर, डीएचओ डॉ. प्रमोद वर्मा और आरडब्ल्यूए के सदस्य भी उपस्थित थे। यहां आयोजित प्रदर्शनी में मच्छर जनित बीमारियों की रोकथाम और नियंत्रण के बारे में पोस्टर प्रदर्शित किए गए जो निगम प्राथमिक विद्यालय के छात्रों और अन्य निजी स्कूल के छात्रों ने बनाए थे। मच्छर जनित बीमारियों के नियंत्रण में प्रयुक्त उपकरण और कीटनाशकों को भी प्रदर्शित किया गया था। इसके अतिरिक्त लगभग 320 आरडब्ल्यूए सदस्यों और नागरिकों ने कार्यक्रम में भाग लिया।

 रोहिणी जोन के विभिन्न निगम प्राथमिक विद्यालयों और निजी विद्यालयों के छात्रों ने पारंपरिक नृत्य और डेंगू जागरूकता पर नाटक और वेक्टर जनित रोगों की रोकथाम / नियंत्रण जैसी गतिविधियों का प्रदर्शन किया है। अतिरिक्त आयुक्त ने चित्रकला प्रतियोगिता में स्थान हासिल करने वाले छात्रों को प्रमाण पत्र व आरडब्ल्यूए सदस्यों को मच्छर जनित बीमारियों के नियंत्रण में उनके प्रयासों के लिए प्रशंसा प्रमाण पत्र वितरित किए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments