Homeताजा खबरेंदेश के महानायक शहीद भगत सिंह और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आड़...

देश के महानायक शहीद भगत सिंह और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आड़ में भ्रष्टाचार को छुपाने का प्रयास कर रहे है सिसोदिया : चौ0 अनिल कुमार

सीबीआई पेशी से पूर्व डरकर महात्मा गांधी की शरण का ढ़ोंग करने राजघाट पहुचे मनीष सिसोदिया परंतु गांधी जयंती पर मुख्यमंत्री सहित तमाम सहयोगी नदारद रहकर अपमान करते है। – सत्येन्द्र जैन और मनीष सिसोदिया जैसे भ्रष्टाचारियों की तुलना शहीद भगत सिंह से करना स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान का अपमान है : चौ0 अनिल कुमार

नई दिल्ली, 17 अक्टूबर, 2022 :  दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि शराब नीति के प्रथम आरोपी मनीष सिसोदिया यह समझ चुके है कि उनका अगला घर जेल होगा, शायद उसी गलती को स्वीकार कर मनीष सिसोदिया सीबीआई के पेशी से पूर्व महात्मा गांधी की समाधि पर राजघाट पहुॅचे, जहां उनके चेहरे पर भय और खौफ साफ दिख रहा था।  उन्होंने कहा कि अरविन्द केजरीवाल भ्रष्टाचारी मनीष सिसोदिया को बचाने के लिए दूसरी आजादी की लड़ाई लड़ने की बात कहकर लोगों की सहानूभूति प्राप्त करना चाहते है, जबकि वास्तविकता उन्हें भी मालूम है कि सत्येन्द्र जैन की तरह मनीष सिसोदिया है भी जेल जाऐंगे, जिसको केजरीवाल बयां कर चुके है।

चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि केजरीवाल द्वारा सत्येन्द्र जैन और मनीष सिसोदिया की तुलना देश के महानायक भगत सिंह से करना स्वतंत्रता सैनानियों सहित शहीद भगत सिंह के बलिदान का अपमान है क्योंकि उन्हांने 23 वर्ष की उम्र में शहादत दी थी, जबकि मनीष सिसोदिया ने शराब पीने की उम्र 25 से घटाकर 21 वर्ष करके दिल्ली के युवाओं को नशे की लत लगाने का काम किया। उन्होंने कहा कि वहीं पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने युवाओं को मत देने की उम्र 21 से घटाकर 18 वर्ष की थी, जिससे लोकतांत्रिक व्यवस्था में युवाओं की भागदारी बढ़ी। उन्होंने कहा कि सत्याग्रह और भ्रष्टाचार का कोई मेल नही है, भ्रष्टाचारी नेताओं के व्यक्तित्व की तुलना भगत सिंह करना उनका घोर अपमान है। उन्होंने कहा कि 2 अक्टूबर गांधी जयंती पर अरविन्द केजरीवाल और उनके सहयोगी राजघाट नही गए परंतु अब भ्रष्टाचार से बचने के लिए राजघाट पर जाकर और भगत सिंह की फोटो लगाकर उसकी आड़ में बचने का काम कर रहे है। उन्होंने कहा कि दिल्ली और पंजाब सरकार के कार्यालयों से महात्मा गांधी की फोटो हटाकर राष्ट्रपिता का अपमान केजरीवाल के निर्देशों पर किया गया।
 
चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि अरविन्द केजरीवाल सहित आम आदमी पार्टी के नेता अपने भ्रष्टाचारी साथियों को बचाने के लिए उन्हें देशद्रोही की जगह देशभक्त कह कर देश और देशवासियों की भावनाओं का अपमान कर रहे है, जबकि अरविन्द केजरीवाल ने प्रतीज्ञा ली थी कि वे भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ेंगे परंतु आज झूठ, फरेब, गुमराह करने, भ्रष्टाचारियों का संरक्षण करना ही उनकी अवसरवादी राजनीति का हिस्सा बने हुए हैं। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी अपने फायदों के लिए देश के महापुरुषों के नाम का इस्तेमाल करते है। उन्होंने कहा कि लगातार घोटालों के उजागर होने से स्पष्ट हो चुका है पूरी की पूरी आम आदमी पार्टी भ्रष्टाचार में लिप्त है।

चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि मनीष सिसोदिया की सीबीआई पेशी को राजनीतिक रंग देने के लिए आप नेताओं का कहना कि गुजरात प्रचार रोकने के लिए सीबीआई ने सिसोदिया को गिरफ्तार करने के लिए बुलाया है। उन्होंने कहा कि गुजरात में आम आदमी पार्टी का कोई वजूद नही है, उनके बयान सिर्फ जनता को गुमराह करके सहानुभूति बटोरने का काम कर रहे है। उन्होंने कहा कि देशभक्ति का पाखंड करके केजरीवाल सिसोदिया को बचा नही सकते। यह भाजपा के साथ गठबंधन है जो अभी तक मनीष सिसोदिया जेल से बाहर है, शराब घोटाले के बाद एफआईआर में नाम दर्ज होने के बाद यदि कार्यवाही बिना की पक्षपात होती तो मनीष सिसोदिया क्या केजरीवाल भी अभी तक जेल में होते।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × five =

Must Read