Homeताजा खबरेंप्रदेश कांग्रेस ने 7299 प्रवासी मजदूरों की दूसरी सूची दिल्ली सरकार के...

प्रदेश कांग्रेस ने 7299 प्रवासी मजदूरों की दूसरी सूची दिल्ली सरकार के पास भेजी

  • जो कि कोविड-19 लॉकडाउन के कारण अपने-अपने राज्यों में जाना चाहते हैं
  • कल रविवार, 10 मई से “कांग्रेस के सिपाही, करेंगे कोरोना की धुलाई” के तहत सैनिटाईजेशन महा अभियान
  • शराब की दुकानों, राशन (पीडीएस) की दुकानों, मदर डेयरी के आउटलेट्स और स्कूलों के बाहर भी चलाया जाएगा
  • दिल्ली सरकार ने जापानी मशीनों को फोटों खिचवाने के लिए सड़क पर उतारा था, लेकिन वो अब नदारद है

नई दिल्ली: दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौ. अनिल कुमार ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर 7299 प्रवासी श्रमिकों की एक सूची भेजी है। जिन्होंने दिल्ली कांग्रेस को अपने मूल राज्यों में वापस जाने के लिए ट्रेन टिकट के लिए अनुरोध भेजे थें। उन्होंने दिल्ली सरकार से पूछा कि माईग्रेंट लेबर की सफल और सुरक्षित यात्रा के लिए उचित व्यवस्था करें। अध्यक्ष अनिल कुमार ने कहा कि उन्होंने कल दिल्ली सरकार को 2106 प्रवासी श्रमिकों की एक सूची दी थी, जिसमें केजरीवाल से उनके टिकट और सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित करने का अनुरोध किया गया था, और अगर दिल्ली सरकार उनके ट्रेन यात्रा किराए वहन नहीं करेगी तो दिल्ली कांग्रेस उनका रेल किराया देगी। उन्होंने कहा जैसा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तय किया था यदि दिल्ली सरकार प्रवासी श्रमिकों के ट्रेन किराए नही वहन करेगी तो उसे कांग्रेस पार्टी देगी।

अध्यक्ष अनिल कुमार ने आश्चर्य जताते हुए कहा कि दिल्ली सरकार जो प्रवासी श्रमिकों के ट्रेन के किराए के भुगतान करने का झूठा श्रेय लेती है, क्योंकि प्रवासी श्रमिक ट्रेन जिस राज्य में जा रही है उन राज्य से दिल्ली सरकार श्रमिकों के किराए की मांग कर रहे है। जबकि दिल्ली सरकार को आगे आकर भोजन की व्यवस्था करनी चाहिए। दिल्ली कांग्रेस ने केजरीवाल और मुख्य सचिव को पत्र लिखकर प्रवासियों के ट्रेन किराए का भुगतान करने की पहले ही पेशकश की थी।अध्यक्ष अनिल कुमार ने खुलासा किया कि दिल्ली कांग्रेस शराब की दुकानों, मदर डेयरी के आउटलेट, राशन (पीडीएस) की दुकानों और स्कूलों के बाहर, जहां गरीब लोगों को भोजन परोसा जा रहा है, कल रविवार, 10 मई, 2020 से “कांग्रेस के सिपाही, करंगे कोरोना की धुलाई” के तहत सैनिटाईजेशन महा अभियान के अगले चरण की शुरुआत करेगी। क्योंकि राजधानी में कोरोना मामलों की बढ़ती संख्या के बावजूद दिल्ली सरकार ने इन भीड़-भाड़ वाले इलाकों में कोई सैनिटाईजेशन अभियान नही चलाया है।

अध्यक्ष अनिल कुमार ने कहा कि जापान से मंगाई गई सैनिटाइजेशन मशीनों का दिल्ली सरकार द्वारा प्रचार स्टंट के रूप में इस्तेमाल किया गया था, क्योंकि मशीनों के साथ फोटो शूट के बाद वो मशीनें सड़कों से लापता है। उन्होंने कहा कि सैनिटाईजेशन के साथ-साथ, दिल्ली कांग्रेस कोरोना वारियर्स लोगों को मास्क भी वितरित करेगी। दिल्ली सरकार ने शराब की दुकानों के बाहर एक मौत का कुआ बनाया है क्योंकि वहां किसी भी प्रकार के लॉकडाउन नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है, जैसे अधिक भीड़भाड़, सामाजिक दूरी का ख्याल न रखना, मास्क न पहनना आदि। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार शराब बिक्री के माध्यम से काला बाजारी और मुनाफाखोरी कर रही है। और शराब की दुकानों पर बोतलों की खरीद के लिए लोगों की भीड़ से महामारी का प्रसार फैल रहा है। चै0 अनिल कुमार ने कहा कि वह खुद नेहरु नगर के सामने स्थित श्रीनिवासपुरी शराब की दुकान पर सैनिटाईजेशन की कल शुरुआत करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fifteen − 10 =

Must Read