Thursday, February 29, 2024
Homeताजा खबरेंफोर्टिस अस्पताल को कोरोना अस्पताल के रूप में की गयी घोषणा को...

फोर्टिस अस्पताल को कोरोना अस्पताल के रूप में की गयी घोषणा को तुरंत प्रभाव से रद्द किया जाए: तिलक राज कटारिया

  • यह अस्पताल घनी आबादी वाले क्षेत्र एए-ब्लाॅक, बीके-ब्लाॅक, सेवा बस्ती और मंडी से घिरा हुआ
  • कोरोना के निरंतर बढ़ते मामले को देखते हुए सम्पूर्ण शालीमार बाग क्षेत्र को सील कर दिया जाए
  • रैजीडेंस वैलफेयर एसोसियशनों के पदाधिकारियों व स्थानीय निवासियों ने मिलकर की चिंता व्यक्त
  • शालीमार बाग क्षेत्र में अब तक कोरोना के 110 मामले सामने आ चुके हैं

नई दिल्ली: उत्तरी दिल्ली नगर निगम के नेता सदन तिलक राज कटारिया ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल व उत्तर-पश्चिम जिला के उपायुक्त को पत्र लिखकर मांग की है कि शालीमार बाग क्षेत्र में कोरोना के बढ़ते खतरे और यहां की घनी आबादी को देखते हुए फोर्टिस अस्पताल को कोरोना यानि कोविड-19 अस्पताल के रूप में की गयी घोषणा को तुरंत प्रभाव से रद्द किया जाए। सोमवार को नेता सदन कटारिया ने बताया कि शालीमार बाग क्षेत्र में कोरोना वायरस के मामले निरंतर बढ़ते जा रहे हैं। यहां 110 से भी ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं जो कि बहुत ही गंभीर व चिंतनीय विषय है। वर्तमान परिदृश्य में दिल्ली सरकार ने शालीमार बाग स्थित फोर्टिस अस्पताल को कोविड-19 अस्पताल के रूप में संचालित करने की घोषणा की है जिससे शालीमार बाग के निवासियों में काफी भय व खतरे का अंदेशा व्याप्त हो गया है क्योंकि यह अस्पताल घनी आबादी वाले क्षेत्र एए-ब्लाॅक, बीके-ब्लाॅक, सेवा बस्ती और मंडी से घिरा हुआ है जो कि पहले से ही खतरे के क्षेत्र में है।

नेता सदन तिलक राज कटारिया ने कहा कि क्षेत्रीय पार्षद होने के नाते मुझसे रैजीडेंस वैलफेयर एसोसियशनों के पदाधिकारियों व स्थानीय निवासियों ने मिलकर चिंता व्यक्त करते हुए मांग की है कि जनहित में फोर्टिस अस्पताल को कोविड-19 अस्पताल के रूप में की गयी घोषणा को रद्द कर इसे शालीमार बाग क्षेत्र से कहीं दूर स्थानांतरित किया जाए जो कि बढ़ते खतरे को देखते हुए अत्यंत ही जरूरी हो गया है। उन्होंने अपने लिखे पत्र में दिल्ली के मुख्यमंत्री से यह भी मांग की कि कोरोना के निरंतर बढ़ते मामले को देखते हुए सम्पूर्ण शालीमार बाग क्षेत्र को सील कर दिया जाए ताकि दूसरे क्षेत्रों से लोगों की आवाजाही पर पूर्णतः रोक लग सके और कोरोना के बढ़ते मामले को भी कम किया जा सके क्योंकि शालीमार बाग क्षेत्र में अब तक कोरोना के 110 मामले सामने आ चुके हैं।

नेता सदन तिलक राज कटारिया ने चिंता जतायी कि शालीमार बाग क्षेत्र के नजदीक आजादपुर स्थित सब्जी मंडी कोरोना का हाॅट स्पाॅट बन गया है जिसे देखते हुए इसे तुरंत बंद किया जाना चाहिए। आज सब्जी मंडी के 18 व्यापारी और 10 सब्जी बेचने वाले लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। यहां के बहुतायत संख्या में व्यापारी व सब्जी विक्रेता का रिहायश शालीमार बाग क्षेत्र में है। जहांगीरपुरी के अंदर कोरोना के 46 मामले, एक गली के अंदर 26 मामले, सामने मजलिस पार्क के अंदर एक ही गली में 12 मामले और उसके पीछे लगता हुआ क्षेत्र शालीमार बाग है जहां कोरोना के मामले 110 से भी ज्यादा संक्रमित मामले सामने आ चुके हैं जिससे क्षेत्रीय निवासियों में काफी भय व खतरे का वातावरण हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments