Tuesday, May 14, 2024
Homeताजा खबरेंशिक्षण प्रणाली को बढ़ावा देने हेतु ‘गुरुशिक्षा’ का अनोखा तकनीकी प्रयोग

शिक्षण प्रणाली को बढ़ावा देने हेतु ‘गुरुशिक्षा’ का अनोखा तकनीकी प्रयोग

छात्रों के शिक्षण में सुधार के लिए गुरुशिक्षा ऑनलाइन ऐप-आधारित सहायता के साथ ऑफ़लाइन कक्षाएं प्रदान करता है।

नई दिल्ली: गुरुशिक्षा एक ऐसा मंच है जहां पर शिक्षा व्यवस्था को मजबूत करने हेतु टेक्नॉलॉजी का अनोखा प्रयोग किया गया है। गुरुशिक्षा ने हाल में ही घोषणा की है कि उन्होंने एंजल इन्वेस्टर के माध्यम से प्राथमिक निवेश के रूप में 50 लाख रुपये एकत्रित किए हैं। साथ ही गुरुशिक्षा ने इस साल के अंत तक और अधिक निवेश इकट्ठा करने की घोषणा की है। गुरुशिक्षा टियर-2 जैसे शहरों में भी अपने बेहतरीन एवं अनुभवी शिक्षकों के माध्यम से हाइब्रिड शिक्षा पहुंचाएगा। निवेशकों द्वारा एकत्रित की गई धनराशि से गुरुशिक्षा अपने व्यवसाय को बढ़ाने हेतु तथा अन्य कोर्स को शिक्षा प्रणाली में जोड़ने के लिए निवेश करेगा।

छात्रों के शिक्षण में सुधार के लिए गुरुशिक्षा ऑनलाइन ऐप-आधारित सहायता के साथ ऑफ़लाइन कक्षाएं प्रदान करता है। गुरुशिक्षा भारत के हर कोने में अनुभवी शिक्षकों के एक विशाल समूह को अपने साथ जोड़ने के लिए भी कार्यरत है। वर्तमान में, गुरुशिक्षा कक्षा, बोर्ड और पाठ्यक्रम के आधार पर विभिन्न पाठ्यक्रमों में छात्रों का नामांकन कर रहे हैं। वे खुद कक्षाओं की व्यवस्था भी करते हैं। न केवल कक्षाएं, बल्कि एक पाठ्यक्रम के साथ, वे टेस्ट पेपर, असाइनमेंट, अध्ययन सामग्री और विभिन्न अन्य शिक्षण प्रबंधन प्रणाली (एलएमएस) गतिविधियां भी प्रदान करते हैं, ताकि छात्र हमेशा विषयों को मूल से सीखें!

  • एडटेक प्लेटफॉर्म : अच्छे शिक्षकों और छात्रों के बीच की बड़ी खाई को पाटने की कोशिश करता है और छात्रों को ऑनलाइन और ऑफलाइन सहायता प्रदान करता है ताकि वे प्रश्नों को हल करने और संदेहों को सत्यापित करने में सक्षम हों। गुरुशिक्षा छात्रों को सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन और ऑफलाइन ट्यूशन प्रदान करने में विश्वास करता है। कक्षा छात्र अपने संबंधित विषयों और स्कूल स्तर पर अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं पर गुरुशिक्षा ऐप से जानकारी एकत्र कर सकते हैं। गुरुशिक्षा वर्तमान में पूरे भारत में काम कार्यरत है, लेकिन मुख्य रूप से कोलकाता, दिल्ली, हैदराबाद, चेन्नई, बैंगलोर और मुंबई पर केंद्रित है।
  • – क्या है गुरुशिक्षा

गुरुशिक्षा एक तेजी से विकसित होने वाला, ऑनलाइन ट्यूटरिंग और सलाह देने वाला मंच है जहां छात्रों को विशिष्ट विषयों में सबसे योग्य शिक्षकों से चरण-दर-चरण मार्गदर्शन मिलता है। माता-पिता अपने बच्चों के लिए हमारे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से सर्वश्रेष्ठ सलाहकारों से व्यक्तिगत मार्गदर्शन प्राप्त कर सकते हैं। हम, गुरुशिक्षा में, राज्य भर के सर्वश्रेष्ठ शिक्षकों द्वारा छात्रों को अंग्रेजी, गणित, विज्ञान और जीव विज्ञान जैसे विषयों में सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन ट्यूशन प्रदान करते हैं। हम छात्रों को ऑफ़लाइन ट्यूशन कक्षाओं के लिए भी घर के सबसे नज़दीकी शिक्षक खोजने में मदद करते हैं।

हमारी ऑनलाइन ट्यूशन कक्षाएं बहुत सस्ती और समझने में आसान हैं। राज्य के सर्वश्रेष्ठ शिक्षक, छात्रों को परीक्षा के लिए तैयार करने के लिए उनसे संपर्क करते हैं। हमारे शिक्षक सभी स्कूल-स्तरीय प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए छात्रों को तैयार करते हैं। हम छात्रों को सर्वाेत्तम गुणवत्ता वाली अध्ययन सामाग्री बिल्कुल मुफ्त प्रदान करते हैं। हमारा नया लॉन्च किया गया ऑनलाइन ऐप छात्रों को किसी भी समय, किसी भी स्थान पर मेंटर्स तक पहुंचने में मदद करता है। पढ़ाई के दौरान विद्यार्थी को किसी भी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। हमारे विषय विशेषज्ञों द्वारा 24 घंटे के भीतर हमारी वेबसाइट या हमारे ऐप पर उनके प्रश्नों का उत्तर दिया जाता है। अपने बच्चों को सीखने का एक नया अनुभव देने और उन्हें इस प्रतिस्पर्धी दुनिया में आगे रहने में मदद करने के लिए आज ही गुरुशिक्षा से संपर्क करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments