Monday, May 13, 2024
Homeअंतराष्ट्रीयबिजली सब्सिडी चाहते हैं लेकिन उन्हें नहीं पता है कि रेजिस्ट्रेशन कैसे...

बिजली सब्सिडी चाहते हैं लेकिन उन्हें नहीं पता है कि रेजिस्ट्रेशन कैसे करना है : AAP

  • – दिल्ली वालों को बिजली सब्सिडी के रेजिस्ट्रेशन और बीजेपी द्वारा 16 नए कूड़े के पहाड़ बनाने की योजना को लेकर किया जाएगा जागरूक- ऐसे बहुत से लोग हैं जो सब्सिडी चाहते हैं लेकिन उन्हें नहीं पता है कि रेजिस्ट्रेशन कैसे करना है – आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता हर घर जाकर बिजली सब्सिडी के लिए रजिस्टर करने में लोगों की मदद करेंगे- एक मीटर पर एक ही नम्बर से रेजिस्ट्रेशन सम्भव है, परिवार में किसी भी एक नम्बर से रेजिस्ट्रेशन कर सकते हैं- यदि घर में एक से ज़्यादा मीटर हैं तो सभी के लिए अलग-अलग नम्बर से रेजिस्ट्रेशन करना होगा- एक नम्बर से एक ही रेजिस्ट्रेशन सम्भव है, उसे बार-बार इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है-
  • भाजपा शासित एमसीडी 16 नए कूड़े के पहाड़ खड़े करने जा रही है, डोर टू डोर कर दिल्ली के लोगों को इससे अवगत कराएंगे- दुर्गेश पाठक

नई दिल्ली, 20 सितंबर 2022 : आम आदमी पार्टी ने दिल्लीभर में डोर टू डोर करने का एलान किया है। यह फैसला आप पदाधिकारियों के साथ की गई बैठक में लिया गया है। बैठक में ‘आप’ विधायक एवं एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक, विधायक दिलीप पांडेय, आजादपुर मंडी के चेयरमैन आदिल खान और गोपाल मोहन उपस्थित थे। विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा कि दिल्ली वालों को बिजली सब्सिडी के रेजिस्ट्रेशन और बीजेपी द्वारा 16 नए कूड़े के पहाड़ बनाने की योजना को लेकर जागरूक किया जाएगा। ऐसे बहुत से लोग हैं जो सब्सिडी चाहते हैं लेकिन उन्हें नहीं पता है कि रेजिस्ट्रेशन कैसे करना है। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता हर घर जाकर बिजली सब्सिडी के लिए रजिस्टर करने में लोगों की मदद करेंगे। भाजपा शासित एमसीडी 16 नए कूड़े के पहाड़ खड़े करने जा रही है, डोर टू डोर कर दिल्ली के लोगों को इससे अवगत कराएंगे।

आम आदमी पार्टी से आजादपुर मंडी के चेयरमैन आदिल खान अहमद ने कहा कि कुछ दिनों पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी ने ऐलान किया था कि जो लोग अक्टूबर से सब्सिडी जारी रखना चाहते हैं, उनको रजिस्ट्रेशन करना पड़ेगा। हम सभी मिलकर दिल्ली वालों को इसकी जानकारी देंगे कि रजिस्ट्रेशन कैसे किया जाएगा। सभी लोग जानते हैं कि पिछले 15 सालों से भारतीय जनता पार्टी एमसीडी में शासित है। इन 15 सालों में भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली को कूड़ा-कूड़ा कर दिया है। अभी हमारे बीच एमसीडी प्रभारी एवं विधायक दुर्गेश पाठक जी मौजूद हैं। साथ ही विधायक दिलीप पांडे और गोपाल मोहन जी भी मौजूद है। मैं चाहूंगा कि विधायक दुर्गेश पाठक जी बिजली रजिस्ट्रेशन और कूड़े के पहाड़ों को लेकर अपनी बात रखें।

आम आदमी पार्टी के विधायक एंव एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि पूरी दिल्ली में बहुत सारे लोग ऐसे हैं जो नहीं जानते हैं कि बिजली की सब्सिडी के लिए कैसे रजिस्टर करना है। झुग्गियों, कॉलोनियों और गरीब इलाकों में लोगों को नहीं पता है कि रजिस्ट्रेशन कैसे होगा। इसलिए आज हमने पूरी दिल्ली से हमारे सभी सभी पदाधिकारियों को बुलाया है। पहले उनकी ट्रेनिंग होगी उसके बाद वह लोग टीम बनाकर दिल्ली के एक-एक घर में जाकर रजिस्ट्रेशन करवाएंगे। उन्होंने कहा कि लोग पूछ रहे हैं कि रजिस्ट्रेशन किस नम्बर से करना है। तो परिवार में किसी भी एक नंबर से रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है, बशर्ते वह व्हाट्सएप पर होना चाहिए। एक सवाल यह भी आया कि क्या एक फोन नंबर से एक ही रजिस्ट्रेशन हो सकता है या कई रजिस्ट्रेशन किए जा सकते हैं। इसका जवाब यह है कि एक नंबर पर एक ही रजिस्ट्रेशन संभव है। यदि आप दोबारा प्रयास करेंगे तो वह खुद बता देगा कि इस नंबर से रजिस्ट्रेशन हो चुका है।

एक प्रश्न यह था कि एक घर में 4 मीटर लगे हैं, उसके लिए क्या चार अलग-अलग नंबर से रजिस्ट्रेशन होगा। तो जी हां हर मीटर के लिए अलग नम्बर से रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके लिए आप अपने परिवार के लोगों के अलग-अलग नंबर इस्तेमाल कर सकते हैं। कूड़े के पहाड़ों को लेकर दुर्गेश पाठक ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी दिल्ली में 16 और नए कूड़े के पहाड़ खड़े करने जा रही है। इस बार डोर टू डोर में दो काम करना है। बिजली के लिए रजिस्ट्रेशन भी करवाना है और साथ ही हर घर में पर्चा देकर आना है। अभी तक दिल्ली में तीन कूड़े के पहाड़ हैं।

तीन-चार दिनों पहले दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रेस वार्ता के माध्यम से बताया कि दिल्ली की भारतीय जनता पार्टी कि एमसीडी पूरी दिल्ली में 16 नए कूड़े के पहाड़ बनाने जा रही है। मनीष सिसोदिया जी ने डोर टू डोर करने का तरीका निकाला है। एक वार्ड में 5 मंडल हैं। हर दिन एक अलग मंडल ड्यूटी लगाई जाएगी। उस वर्ड के सभी कार्यकर्ता वहां जाएंगे और टोपी पहनकर, गाना बजाते हुए डोर टू डोर करेंगे। एक-एक व्यक्ति को बताना है कि भारतीय जनता पार्टी किस तरह से पूरी दिल्ली में 16 नए कूड़े के पहाड़ तैयार कर रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments