Homeअंतराष्ट्रीयआकाश मार्ग में 90 फीट ऊंचाई पर हुआ अहिरावण का वध

आकाश मार्ग में 90 फीट ऊंचाई पर हुआ अहिरावण का वध

  • टकटकी लगाए मंत्र मुग्ध आकाश में होते युद्ध को निहारते रहे मंत्री जी

  • नई दिल्ली 4 अक्तूबर 2022 : आज केंद्रीय संस्कृति मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और राज्यमंत्री मीनाक्षी लेखी, केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के साथ दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया आज लाल किला ग्राउंड में हो रही लव कुश रामलीला की लीला का अवलोकन करने आए तो अपना तय शेड्यूल भूलकर आकाश मार्ग में 90 फीट ऊंचाई पर तीन विशाल रथों में हो रहे युद्ध के दृश्यों को टकटकी लगाए देखते रहे, लीला कमेटी के प्रेसिडेंट अर्जुन कुमार के मुताबिक आज लीला में होने वाले स्टंट एक्शन दृश्यों का दर्शको में इतना ज्याड़ा क्रेज पहले से था कि शाम 6 बजे ही मैदान लगभग पूरी तरह से भर चुका था।

  • आज लीला मंच पर बॉलिवुड ऐक्टर अखिलेंद्र मिश्रा ने रावण के किरदार को इस अंदाज से निभाया की उनकी हर एंट्री पर दर्शको ने जमकर तालियां बजाईं। लव कुश के जनरल सेक्रेटरी सुभाष गोयल के मुताबिक आज देर रात तक चली लीला में मेघनाथ वध,से अहिरावण वध तक की लीला का मंचन किया गया। लीला के प्रेसिडेंट अर्जुन कुमार और लीला के अन्य पदाधिकायो ने अर्जुन राम न मेघवाल, मीनाक्षी लेखी, प्रहलाद पटेल और मनीष सिसोदिया जी को लीला का प्रतीक चिन्ह और शाल आदि भेंट कर उनका स्वागत किया ।
  • – सांसद प्रवेश साहिब सिंह ने अयोध्या की रामलीला का किया उद्घाटन

नई दिल्ली, 4 अक्टूबर 2022: आज नवरात्रे के अंतिम दिन मंगलवार को अयोध्या की रामलीला का शुभारम्भ सांसद प्रवेश साहिब सिंह ने किया। उन्होंने बताया कि अयोध्या की रामलीला विश्व की सबसे सुंदर रामलीला है। राम भक्त सबसे ज्यादा अयोध्या की रामलीला को देखते है, बड़ी खुशी की बात है कि अभी तक 25 करोड़ से ज्यादा दुनिया के कोने कोने में अयोध्या की रामलीला को राम भक्त अपने घरों में बैठे के देख पाते हैं। इसका सारा श्रेय मैं अयोध्या की रामलीला कमेटी के अध्यक्ष सुभाष मलिक और महासचिव शुभम मलिक को देता हंु। इनकी वजह से ही अयोध्या की रामलीला सबसे बड़ी रामलीला बनी है, आज राम भक्त दुनिया के कोने कोने में अयोध्या की रामलीला को देख पाते हैं। अयोध्या की रामलीला का जन्म कोरोना काल में हुआ था। आज इसे तीन वर्ष हो गए हैं और पता ही नहीं चला है कि अयोध्या की रामलीला विश्व की सबसे बड़ी रामलीला बन गई है। इस मौके पर अयोध्या की रामलीला के चेयरमैन राकेश बिंदल, वाइस चेयरमैन सुभाष अग्रवाल, अनुज अग्रवाल मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × 4 =

Must Read