Sunday, April 21, 2024
Homeअंतराष्ट्रीयएचडीएफसी एर्गो ने अपने हियर ऐप में इनोवेटिव अपग्रेड कर उसे ग्राहकों...

एचडीएफसी एर्गो ने अपने हियर ऐप में इनोवेटिव अपग्रेड कर उसे ग्राहकों के लिए  बनाया ज्यादा उपयोगी 

– फिटरफ्लाई के साथ साझेदारी कर बनाया डायबिटीज सेंटर ऑफ एक्सीलेंस (सीओई), जो उपयोगकर्ताओं को बेहतर स्वास्थ्य प्रबंधन का मार्गदर्शन करेगा।

– पेट्स इकोसिस्टम एक ही ऐप में पेट पैरेंट्स की सभी जरूरतों को पूरा करता है।

मुंबई, 15 फरवरी 2024: 

एचडीएफसी एर्गो जनरल इंश्योरेंस, जो कि भारत की जानीमानी प्राइवेट सेक्टर की जनरल इंश्योरेंस कंपनी है, उसने अपने हियर ऐप, जो कि बीमा का एक अद्वितीय इकोसिस्टम है, उसमें एक ख़ास अपग्रेड किया है, जिससे ग्राहक अनुभव और भी शानदार हो सकेगा। भारत में मधुमेह के सबसे ज़्यादा मामले हैं, लगभग 100 मिलियन से भी ज़्यादा भारतीयों को मधुमेह है और कुल 136 मिलियन प्री-डायबिटिक हैं। आने वाले समय में ये संख्या बढ़ने की उम्मीद है। एक हितकारी संगठन के तौर पर बेहतर स्वास्थ्य के लिए एचडीएफसी एर्गो के हियर ऐप ने फिटरफ्लाई के साथ मिलकर डायबिटीज सेंटर ऑफ एक्सीलेंस (सीओई) को शुरू किया है, जिसका उद्देश्य उपयोगकर्ताओं को उनके स्वास्थ्य और कल्याण से जुड़े कार्यक्रमों को पेश करके मधुमेह प्रबंधन में मदद करना है, जिससे उपयोगकर्ताओं के लिए बेहतर स्वास्थ्य परिणाम मिल सकें और स्वास्थ्य देखभाल पर कम पैसा खर्च हो। यह ऐप उपयोगकर्ताओं को पर्सनल डाइट प्लान, एक्सरसाइज रूटीन, दवा कब लेनी है उसे याद दिलाने वाले रिमाइंडर्स और हर समय की स्वास्थ मॉनिटरिंग करता है, जो हर एक हेल्थ प्रोफाइल, जीवनशैली और पसंद के हिसाब से तैयार किए जाते है। इसके अलावा सीओई लोगों के मानसिक स्वास्थ को बरकरार रखने के लिए और उन्हें सही निर्णय लेने में मदद करने के लिए मार्गदर्शन और शैक्षिक सामग्री भी देता है। इस सुविधा में उपयोगकर्ताओं द्वारा बताई गई बातों की सही तरह से छानबीन कर उनके स्वास्थ्य की पूरी जानकारी ली जाती है, जिसके आधार पर ख़ास तौर पर उन्हीं के लिए तैयार नीतियां और कार्य योजना बनाए जाते हैं। 

इस ऐप में एक और नई सुविधा पेट्स इकोसिस्टम के नाम से जोड़ी गई है, जहां उपयोगकर्ता अपने पालतू जानवरों की जरूरतों को आसानी से पूरा कर सकते हैं, पशु चिकित्सकों से जुड़ सकते हैं और अन्य पालतू जानवरों के पैरेंट्स के साथ बातचीत भी कर सकते हैं। हियर ऐप की इन दो नई खासियतों के बारे में बताते हुए एचडीएफसी एर्गो जनरल इंश्योरेंस के प्रेसिडेंट रिटेल बिजनेस पार्थानिल घोष, ने कहा, “हम ग्राहक अनुभव केंद्रित संगठन हैं और हम ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए अपने उत्पादों और सेवाओं को लगातार अपग्रेड करते हैं। वर्ष 2023 में लॉन्च किए गए हमारे हियर ऐप जो भारत का पहला बीमाकर्ता आधारित बेहतरीन इकोसिस्टम है। उसे नवंबर 2023, दिसंबर 2023 और जनवरी 2024 के दौरान भारत में बीएफएसआई सेक्टर में प्ले स्टोर पर 7वीं रैंकिंग मिली है और 40 लाख से भी ज़्यादा डाउनलोड के साथ जबरदस्त प्रतिक्रिया भी मिली है। साथ ही हमारा रणनीतिक, डेटा चलने वाला दृष्टिकोण सुविधा, चिंता को मिटाना और बचत को ही अहमियत देता है। 

और जरूरत के समय हमारे ग्राहकों के लिए ‘वास्तविक सहायक’ होने की हमारी प्रतिबद्धता को दिखाता है। ” जून 2023 में लॉन्च किया गया, हियर ऐप बेहतर जुड़ाव और रिपीट रेट के साथ ग्राहकों के जीवन का एक अहम हिस्सा बन गया है। इसमें एक शानदार पेशेंट तो पेशेंट प्लेटफ़ॉर्म भी शामिल है, जहां लोग अन्य स्वयंसेवकों से जुड़ सकते हैं, जो समान चिकित्सा प्रक्रियाओं से गुजर चुके हैं, और उनका विश्वास बढ़ता है।इस तरह चिकित्सा की सबसे ज्यादा जरूरत के मामले में यह ‘सही मायने में सहायक’ साबित होता है। क्यूंकि यह वन-स्टॉप ऐप के रूप में काम करता है, इसलिए कोई भी व्यक्ति अपनी विभिन्न वाहन संबंधी जरूरतों के लिए भी ऐप का इस्तेमाल कर सकता है, जैसे कि पीयूसी स्टेटस, लंबित और पिछले चालान की जांच करना, इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए नजदीकी चार्जिंग स्टेशन ढूंढना आदि। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments