Sunday, April 21, 2024
Homeताजा खबरेंअवैध पार्किंग हटाकर बनाया जाए बारात घर : मेयर

अवैध पार्किंग हटाकर बनाया जाए बारात घर : मेयर

  • दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में अब दिल्ली हो रही है साफ
  • दिल्ली की मेयर डॉ. शैली ओबरॉय ने मैराथन निरीक्षण अभियान के सातवें दिन बवाना विधानसभा के वार्डों का किया दौरा
  • दिल्ली की सफाई निगम का मूल कर्तव्य लेकिन जनता को भी अपनी जिम्मेदारी समझकर देना होगा पूर्ण सहयोग

नई दिल्ली, 25 जनवरी 2024
 
दिल्ली नगर निगम के वार्ड नंबर 26 में सीएसडी विभाग की जमीन पर अवैध रूप से चल रही पार्किंग को बंद कर वहां बारात घर के निर्माण के लिए कार्यवाही शुरू की जाए। एमसीडी की मेयर डॉ. शैली ओबरॉय ने अपने मैराथन निरीक्षण अभियान के सातवें दिन, बुधवार को बवाना विधानसभा के वार्डों का निरीक्षण करने के दौरान उक्त निर्देश अधिकारियों को दिए। वार्ड 28 शाहबाद डेयरी के निरीक्षण के दौरान मुख्य सड़क पर दुकानदारों द्वारा किए गए अतिक्रमण पर कड़ा ऐतराज जताया। साथ ही निर्देश दिए कि नालियों के ऊपर बने थड़े तोड़कर अच्छी तरह नालियों की सफाई की जाए। वार्ड 30 बवाना के निरीक्षण के दौरान निगम के नाले को ऊंचा उठाकर बनाने के लिए कहा एवं उसकी अच्छी तरह से सफाई करने के निर्देश दिए। मेयर ने निरीक्षण के दौरान स्थानीय नागरिकों से बातचीत कर उनका फीडबैक लिया। बवाना स्थित निगम बालिका विद्यालय के सामने नाला ओवरफ्लो के कारण बच्चों को विद्यालय जाने में होने वाली परेशानी का संज्ञान लेकर इसे जल्द से जल्द ठीक करने के लिए कहा। निरीक्षण के दौरान विधायक जय भगवान उपकार, निगम पार्षद रितु मुकेश कुमार, रामचंद्र, पवन कुमार सहरावत और क्षेत्रीय उपायुक्त वीर सिंह यादव सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

दिल्ली की मेयर डॉ शैली ओबरॉय ने अब दिल्ली होगी साफ़ अभियान के अंतर्गत 24 जनवरी को बवाना विधानसभा क्षेत्र का दौरा किया। मेयर डॉ.शैली ओबरॉय ने दिल्ली की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करने के लिए निगम की आप सरकार द्वारा चलाए जा रहे मैराथन निरीक्षण अभियान के अंतर्गत आज लगभग 12 किलोमीटर चलकर बवाना विधानसभा के वार्ड नं 26 पूठ कलां, वार्ड नं 28 शाहबाद डेयरी एवं वार्ड नं 30 बवाना का दौरा किया। इस दौरान मेयर डॉ. शैली ओबरॉय ने कहा कि हमने दिल्ली की जनता से सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने का वादा किया है। अब दिल्ली हो रही है साफ के ध्येय के साथ कार्य कर रहे हैं। निरीक्षण के दौरान क्षेत्र की जनता भी हमारे साथ है तथा जनता की भी समस्याएं हैं उनको आज ही निस्तारित करने के लिए उपायुक्त को कहा गया है। आने वाले समय में मैराथन निरीक्षण को आगे बढ़ाते हुए दिल्ली को साफ सुथरा बनाएंगे।

उन्होंने कहा कि आज इस मैराथन निरीक्षण का सातवां दिन है। यह निरीक्षण मार्च माह के दूसरे सप्ताह तक चलेगा। मैराथन निरीक्षण के दौरान हम निगम के सभी 250 वार्डों में जाकर सफाई व्यवस्था का जायजा लेंगे।  दिल्ली की साफ सफाई नगर निगम की मूलभूत जिम्मेदारी है लेकिन कहीं न कहीं जनता को भी जागरूक होना पड़ेगा। यह निरीक्षण एक जनजागरण अभियान भी है, जहां हम जनता से फीडबैक ले रहे हैं तथा जनता को समझा भी रहे हैं कि कूड़ा सड़क पर नहीं फेंकना है। जब तक जनता यह आदत नही छोड़ेगी हम दिल्ली को साफ करने के अपने लक्ष्य में सफल नहीं हो पाएंगे। दिल्ली को साफ रखने के कार्य में नगर निगम अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहा है अब जनता को भी अपनी जिम्मेदारी समझनी पड़ेगी। मेयर डॉ शैली ओबरॉय ने इस दौरान निर्देश देते हुए कहा कि नालियों से गाद निकालकर उनकी साफ सफाई की जाए। गलियों में मलबा मिलने पर चालान किए जाएं एवं मलबा हटा कर साफ सफाई की जाए।

  • सफाई अभियान के लिए किया कर्मचारियों का धन्यवाद
    निरीक्षण के दौरान मेयर डॉ. शैली ओबरॉय ने सफाई कर्मचारियों का धन्यवाद किया तथा कहा कि आप लोगों के प्रयासों के कारण दिल्ली की सफाई व्यवस्था पहले से बेहतर हुई है तथा आगे और भी बेहतर होगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments