Tuesday, June 18, 2024
Homeताजा खबरेंडॉ मुखर्जी की राष्ट्रवादी सोच को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मूर्त रूप...

डॉ मुखर्जी की राष्ट्रवादी सोच को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मूर्त रूप दिया : पीयूष गोयल

– प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने डॉ मुखर्जी के जन्मजयंती पर वृक्षारोपण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की
– प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने व्यापारियों और सरकारी तंत्र की सांठगांठ को समाप्त कर दिया-पीयूष गोयल
– डॉ मुखर्जी के विचारों को सार्थक करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन, गरीब कल्याण के लिए काम कर रहे हैं-आदेश गुप्ता
– भाजपा सरकार की सभी योजनाओं में जनहित की बात डॉ मुखर्जी की सोच का परिणाम है-आदेश गुप्ता
– डॉ मुखर्जी की ही सोच थी कि जनता द्वारा चुनी सरकार जनता के लिए होनी चाहिए-आदेश गुप्ता
– भाजपा सरकार कभी जनहित के सिद्धांतों की अनदेखी नहीं करती-आदेश गुप्ता 

नई दिल्ली, 6 जुलाई 2022: भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की 121वीं जयंती पर बुधवार को प्रदेश भाजपा की ओर से डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी पार्क में आयोजित कार्यक्रम में उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए वृक्षारोपण कार्यक्रम का भी आयोजन किया। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता, सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, नेता विपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी, पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय गोयल, सांसद रमेश बिधूड़ी, प्रदेश महामंत्री हर्ष मल्होत्रा एवं दिनेश प्रताप सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष राजन तिवारी एवं जयवीर राणा, प्रदेश भाजपा कोषाध्यक्ष एवं कार्यक्रम के संयोजक विष्णु मित्तल, जम्मू-कश्मीर के सह-प्रभारी आशीष सूद सहित प्रदेश, मोर्चा एवं जिला के अन्य पदाधिकारी और बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि डॉ मुखर्जी की उम्र के हिसाब से उनकी सोच बहुत बड़ी थी। जनकल्याण का जो जज्बा उनके दिल में था, वह उम्र बड़ी होने से नहीं बल्कि जनता के लिए संघर्ष करने से आता है। उन्होंने कहा कि डॉ मुखर्जी की राष्ट्रवादी सोच को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मूर्तरुप दिया और अनुच्छेद 370 को समाप्त कर सभी को यह सोचने और महसूस करने का अवसर प्रदान किया कि कश्मीर हमारा है। पीयूष गोयल ने कहा कि कश्मीर के लिए मोदी सरकार ने जो बड़े आर्थिक सुधार के कदम उठाए हैं। उसके परिणाम स्वरुप वहां पर्यटन बढ़ रहा है और देश के साथ-साथ वहां विदेशी निवेश आ रहा है। गोयल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनकल्याण की अनेक योजनाओं का विस्तार से उल्लेख करते हुए कहा कि गरीबों के लिए मुफ्त राशन की योजना वास्तव में अनूठी है।

गोयल ने कहा कि कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गत 8 वर्षों में जो काम किए हैं वह अपने आप में मिसाल हैं। मोदी से पहले सरकारी खरीद में व्यापक भ्रष्टाचार था और कुछ व्यापारियों और सरकारी तंत्र की सांठगांठ से काम होता था। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने इस भ्रष्ट व्यवस्था को समाप्त कर दिया और उसे पूरी तरह से पारदर्शी बना दिया। आज देश और विश्व की अर्थव्यवस्था को एक नई दिशा और स्वरूप मोदी के नेतृत्व में भारत ही देने में सक्षम है।      

आदेश गुप्ता ने कहा कि अमर बलिदानी डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी हम सब के लिए प्रेरणास्रोत हैं और उनके विचारों को सार्थक करने के लिए ही देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सेवा, सुशासन, गरीब कल्याण के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की सभी योजनाएं जनकल्याण के लिए हैं और इसका खाका डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने देश के पहले उद्योगमंत्री रहते ही तैयार कर दिया था। आदेश गुप्ता ने कहा कि डॉ मुखर्जी को ज्यादातर लोग कश्मीर आंदोलन के कारण जानते हैं लेकिन बंगाल और पंजाब विभाजन में भी उनकी बड़ी भूमिका रही है। उन्होंने कहा कि यह डॉ मुखर्जी की ही सोच थी कि जनता द्वारा चुनी सरकार जनता के लिए ही होनी चाहिए। आज भाजपा सरकार की सभी योजनाओं में जनहित की बात स्पष्ट रुप से झलकती है।

आदेश गुप्ता ने कहा कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने जो काम किया है, वह स्वतंत्रता संग्राम के सच्चे सेनानी मुखर्जी की सच्ची श्रद्धांजली है। उन्होंने डॉ मुखर्जी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उनके विचार हमें आज भी बराबर प्रेरणादायक हैं और जिस तरह से उन्होंने कभी सिद्धांतों से समझौता नहीं किया उसी तरह भाजपा सरकार भी कभी जनहित के सिद्धांतों को अनदेखी नहीं करती है। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments