Thursday, February 29, 2024
Homeताजा खबरेंदिव्यांग बच्चों द्वारा आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम ने लोगों का मनमोहा

दिव्यांग बच्चों द्वारा आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम ने लोगों का मनमोहा

  • खेलकूद प्रतियोगिता में दिव्यांग बच्चों ने बढ़-चढ़कर लिया हिस्सा

नई दिल्ली, 13 फरवरी 2023 : दिल्ली के कश्मीरी गेट स्थित महाराजा अग्रसेन पार्क में गैर लाभकारी संस्था आप का प्रयास द्वारा दिव्यांग बच्चों के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम व खेलकूद प्रतियोगिता का रविवार को आयोजन किया। कार्यक्रम स्थल को आजादी के अमृत महोत्सव के रूप में सजाया हुआ था। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि रूप में उपस्थित विधायक ओम प्रकाश शर्मा, संस्था के सदस्य कमल किशोर गोयल, मुकेश शर्मा, राजकुमार गुप्ता, राकेश शर्मा, जितेन्द्र कुमार शर्मा सहित कई गणमान्य लोगों ने दीप प्रज्वलित कर की।

मुकेश शर्मा ने बताया कि संस्था का उद्देश्य एक बेहतर और सर्व समावेशी समाज का निर्माण करना है, जिसमें सभी लोगों को समान अवसर हासिल हो सके। सक्षम सहयोग व नेक इरादे से संचालित पहल का एक उत्कृष्ट उदाहरण है। उन्होंने बताया कि मैं सभी का आभारी हूं, जिसने इसे संभव बनाया। अधिक लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करेंगे।

इस प्रतियोगिता में विभिन्न क्षेत्रों से आए दर्जनों दिव्यांग छात्र छात्राओं ने भाग लिया। प्रतियोगिता के दौरान दिव्यांग बच्चों के बीच खेलकूद, सांस्कृतिक कार्यक्रम के अलावा छात्र छात्राओं के बीच 100 मीटर की रेस आदि का भी आयोजन किया गया था। सभी दिव्यांग बच्चों को स्मृति चिन्ह व नकद पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया गया था। कमल किशोर गोयल ने बताया कि इस अवसर पर नेत्रहीन, शारीरिक व मानसिक रूप से दिव्यांग बच्चों उपयोग में आने वाली वस्तुएं भी दी गई, जिसमें स्वेटर, कंबल, दाल-चावल-मसाले, कॉपियां, नेत्रहीन छात्रों के लिए बैंत, व्हीलचेयर, कान के सुनने की मशीन आदि शामिल थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments