Homeताजा खबरेंपांच सौ जरूरतमंद प्रवासी लोगों की मदद के लिए आगे आई दो...

पांच सौ जरूरतमंद प्रवासी लोगों की मदद के लिए आगे आई दो संस्थाएं

  • युवा समता संगठन व कांशीराम वेलफेयर फाउंडेशन ने मिलाया हाथ
  • जरूरतमंदों प्रवासियों को वितरित की राशन किट
  • ऐसे जरूरतमंद 55 परिवारों को वितरित की राशन किट
  • लिबासपुर के आसपास रहने वाले प्रवासियों को हुआ लाभ
  • मदद के लिए कर सकते हैं संस्था पदाधिकारी से संपर्क

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के चलते जारी लाॅकडाउन भाग-3 में फंसे लोगों की मदद के लिए राजनीतिक पार्टियों के अलावा विभिन्न गैर सरकारी संस्थाएं भी बढ़-चढ़कर अपने अपने स्तर पर सरकार का सहयोग करने में जुटी हैं। ऐसे में दिल्ली के ग्रामीण इलाके में स्थित लिबासपुर गांव में जागृत युवाओं केएक समूह युवा समता संगठन ने गुरूवार को कांशीराम वेलफेयर फाउंडेशन के साथ मिलकर राशन किट वितरण कार्यक्रम का आरंभ किया। इन दोनों संस्थाओं ने करीब 500 ऐसे परिवारों को चिन्हित किया, जो आर्थिक तौर से असमर्थ हैं और उनके पास राशन कार्ड भी नहीं हैं। ये वे परिवार हैं जो सीधे सीधे प्रवासी मजदूर हैं और दिल्ली में फंसे हैं। गुरूवार को कार्यक्रम की शुरूआत करते हुए ऐसे 55 परिवारों को राशन किट प्रदान की गई साथ ही निशुल्क रूप से ऑनलाइन राशन कार्ड के लिए भी आवेदन किया गया।

कार्यक्रम में कांशीराम वेलफेयर फाउंडेशन के अध्यक्ष ललित और युवा समता संगठन के सभी सदस्य मौजूद रहें। मुख्य अतिथि के तौर पर समाज सेवी महेंद्र सिंह, गांव लिबासपुर ने चैपाल में पहुंच कर दोनों संस्थाआंे को इस कार्य के लिए बधाई दी और वितरण में आर्थिक तौर पर सहयोग करने का प्रस्ताव भी रखा। यदि आप भी इस मुहीम का हिस्सा बनना चाहते हैं तो अश्वनी कुमार अहलावत एडवोकेट व संरक्षक- युवा समता संगठन से दूरभाष 9811252244 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

गौरतलब है कि देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के प्रकोप पर रोकथाम लगाने के लिए केंद्र सरकार ने समस्त भारत में आगामी 17 मई 2020 तक लॉक डाउन लगाया हैै। यह लॉक डाउन का तीसरा चरण हैं और ऐसे में बहुतायत में विभिन्न कारणों से लोग आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं। केंद्र व दिल्ली सरकार अपने अपने स्तर पर दिल्लीवासियों की मदद करने का भरसक प्रयास कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

11 + seven =

Must Read